मातृका शक्ति साधना :
मातृका शक्ति साधना :
September 1, 2023
मां दुर्गा पूजा
राशि के अनुसार मां दुर्गा को इन पुष्पों का अर्पण करें :
September 2, 2023
दुर्गा शाबर मन्त्र

दुर्गा शाबर मन्त्र :आपके जीवन में शक्ति और सुख का स्रोत

दुर्गा शाबर मन्त्र:- विशेष रूप से मां दुर्गा की आराधना में प्रयोग होता है । यह मन्त्र साधक के आत्मा को ऊर्जा से भर देता है और उसके चरम शक्ति को जागृत करता है। यह मां दुर्गा की कृपा को प्राप्त करने में मदद करता है । यह मन्त्र साधकों के लिए आसान होते हैं और शीघ्र परिणाम दिलाने में मदद करते हैं। इस लेख में, हम जानेंगे कि दुर्गा शाबर मन्त्र क्या है, इसके उपयोग, और इसके प्राप्ति के लिए आपको कैसे तैयारी करनी चाहिए ।

दुर्गा शाबर मन्त्र का महत्व :

यह मन्त्र शक्ति के स्रोत के रूप में जाना जाता है और यह आपके जीवन में सुख और समृद्धि को आकर्षित करने में मदद कर सकता है। दुर्गा शाबर मन्त्र का उच्चारण और साधना से आपके आत्मा को शक्तिशाली बनाने का प्रयास किया जाता है।

दुर्गा शाबर मन्त्र के फायदे

• आपके जीवन में सुख-शांति का स्रोत बनता है।
• शत्रुओं और बुराई से सुरक्षा प्रदान करता है।
• मां दुर्गा की कृपा प्राप्ति करने में मदद करता है।

दुर्गा शाबर मन्त्र का जप कैसे करें

1. शुद्धि : सबसे पहले, आपको शारीरिक और मानसिक शुद्धि करनी चाहिए।
2. जाप की संख्या : आपको दिन में निर्धारित बार मन्त्र का जाप करना चाहिए। इसे नियमित रूप से और श्रद्धा भाव से करना चाहिए और साधना के दौरान पूरी संकेत प्राप्ति हो सकती है।
3. स्थान : आपको एक शांत स्थान पर बैठकर मन्त्र का जाप करना चाहिए।

दुर्गा शाबर मन्त्र:

मन्त्र : “ॐ ह्रीं श्रीं चामुण्डा सिंह वाहिनीं बीस हस्ती भगवती, रत्न मण्डित सोनन की माल। उत्तर पथ में आन बैठी, हाथ सिद्ध वाचा ऋद्धि-सिद्धि। धन-धान्य देहि देहि, कुरू कुरू स्वाहा।”
उक्त मन्त्र का सवा लाख जप कर सिद्ध कर लें। फिर आवश्यकतानुसार श्रद्धा से एक माला जप करने से सभी कार्य सिद्ध होते हैं। लक्ष्मी प्राप्त होती है। नौकरी में उन्नति और व्यवसाय में वृद्धि होती है।यदि आप इसे नियमित रूप से और आदर से प्रयोग करते हैं, तो आपको इसके चमत्कारी परिणाम मिल सकते हैं।
इस लेख में हमने दुर्गा शाबर मन्त्र के महत्व, उपयोग, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्रस्तुत की है, जो आपके जीवन में शक्ति और सुख का स्रोत बन सकता है। इस मन्त्र को ध्यान और श्रद्धा के साथ जपने से आप अद्वितीय परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

Connect with us on our Facebook Page : Kamakhya Tantra Jyotish

ज्योतिषाचार्य प्रदीप कुमार ( मो.) 9438741641  {Call / Whatsapp}

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *